स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान में इस पेट्रोल पंप पर हर ‘नीरज’ नाम के इंसान को दिया जा रहा फ्री पेट्रोल

अहमदाबाद। ओलंपिक में भारत के नीरज चोपड़ा ने जिस तरह अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए देश को गोल्ड दिलवाकर भारत का नाम विश्वभर में रोशन किया है उसके लिए पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। नीरज चोपड़ा के सम्मान में हरियाणा सरकार ने उन्हें छह करोड़ की राशि भेट करने का ऐलान किया। साथ ही केंद्र सरकार ने भी नीरज चोपड़ा के सम्मान में तारीफो के पुल बांधे। अब नीरज चोपड़ा के फैन हुए गुजरात के एक पेट्रोल पंप के मालिक ने एक बड़ा ऐलान किया है।

गुजरात के भरूच में एक स्थानीय पेट्रोल पंप मालिक ने टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान के रूप में ‘नीरज’ नाम के प्रत्येक व्यक्ति को मुफ्त ईंधन देने की पेशकश की है। पेट्रोल पंप के प्रबंधक अय्यूब पठान ने अपने पेट्रोल पंप पर ‘नीरज’ नाम के लोगों को 501 रुपये का मुफ्त ईंधन देने की घोषणा की। प्रस्ताव दो दिनों के लिए है और सभी लाभार्थियों को प्रस्ताव का लाभ उठाने के लिए एक वैध पहचान पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक होगा।

दो दिन के भीतर ‘नीरज’ नाम के कुल 28 ग्राहकों को मुफ्त पेट्रोल मिला। इस प्रकार, प्रबंधक द्वारा 15,000 रुपये मूल्य का कुल 150 लीटर पेट्रोल मुफ्त में दिया गया। पठान ने कहा, “नीरज चोपड़ा को सम्मान देने के लिए हमने नीरज नाम के लोगों के लिए एक योजना शुरू की थी। यह हमारे लिए बहुत गर्व का क्षण है, जब उन्होंने पदक जीता।”

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का टोक्यो में पुरुषों की भाला स्पर्धा जीतने और देश का पहला एथलेटिक्स स्वर्ण हासिल करने के बाद सोमवार को भारत पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। चोपड़ा को बधाई देने के लिए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सैकड़ों लोग जमा हुए, जिन्होंने भीड़ को देखते हुए जीत के लिए वी-फॉर-चिह्न दिया। चोपड़ा और भारतीय ओलंपिक टीम के अन्य सदस्यों को हवाई अड्डे से बाहर निकलते ही फूलों की माला पहनयी गयी।लोगों ने भारतीय झंडे पकड़े और “भारत माता की जय” (भारत माता की जय हो) के नारे लगाए।

किसान के बेटे चोपड़ा ने 87.58 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ भाला का खिताब जीता। उनका स्वर्ण टोक्यो में भारत का सातवां पदक था, यह अब तक का सबसे अच्छा ओलंपिक प्रदर्शन था और 2012 में लंदन में जीते गए छह को पार कर गया था। चोपड़ा के स्वर्ण के अलावा, भारत ने टोक्यो ओलंपिक में दो रजत और चार कांस्य पदक जीते। रजत पदक भारोत्तोलक मीराबाई चानू और पहलवान रवि कुमार दहिया ने प्राप्त किए। कांस्य पदक शटलर पीवी सिंधु, पुरुष हॉकी टीम, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और पहलवान बजरंग पुनिया ने जीते।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.