ममता बनर्जी के TMC में भगदड़ तेज, विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला जारी, बीजेपी में शामिल हुए टीएमसी विधायक दीपक हलदर

न्यूज़ डेस्क। पश्चिम बंगाल में विधानसभा का चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ तेज होती जा रही है। हालांकि TMC छोड़ने की शुरुआत बहुत पहले हो गई थी, लेकिन बीते दिसंबर में ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद इसमें काफी तेजी आई है। अब डायमंड हार्बर से दो बार के विधायक दीपक हलदर TMC को झटका देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आज उन्होंने बारुईपुर की एक रैली में शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

दीपक हलदर ने सोमवार (1 फरवरी 2021) को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना इस्तीफ़ा स्पीडपोस्ट की मदद से पार्टी कार्यालय को भेजा। सोमवार दोपहर उनका इस्तीफ़ा कोलकाता के टोप्सिया स्थित पार्टी मुख्यालय ‘तृणमूल भवन’ पहुंच गया। हलदर ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि मैं दो बार विधायक रह चुका हूं। लेकिन 2017 के बाद से मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं जनता के लिए काम नहीं कर पा रहा हूं। शीर्ष नेतृत्व को इस बारे में सूचित करने के बावजूद कोई बदलाव नज़र नहीं आया।

इससे पहले राजीव बनर्जी ने पिछले हफ्ते TMC छोड़कर शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे। TMC छोड़ने के बाद राजीव बनर्जी को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से पश्चिम बंगाल में Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। इसके अलावा राजीव बनर्जी को देशभर में Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। राजीव बनर्जी के साथ बैली से विधायक रहीं वैशाली डालमिया, उत्तरपारा विधायक प्रबीर घोषाल, हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती और पूर्व विधायक पार्थ सारथी चटर्जी बीजेपी में शामिल हुए थे।

ममता बनर्जी सरकार में खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी पिछले दिनों कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद के साथ हावड़ा जिला अध्यक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया। पश्चिम बंगाल में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले ममता बनर्जी की पार्टी TMC को झटके पर झटके लग रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.