जेपी नड्डा ने लॉन्च किया ‘सोनार बांग्ला’ कैंपेन, 2 करोड़ लोगों से संपर्क साधेगी बीजेपी, भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल बनाने का संकल्प

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को सोनार बांग्ला अभियान की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के क्रम में आगे बढ़ते हुए बंगाल की प्रबुद्ध जनता का सहयोग लेते हुए आगे बढ़ने का निश्चय किया है। इस क्रम आज एक कदम उठाते हुए ‘लोखो सोनार बांग्ला’ इस लक्ष्य को लेकर हम चले।

उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे कि बंगाल के लोग आगे आएं और सोनार बांग्ला के निर्माण में योगदान दें। हमने राज्य के लोगों से 2 करोड़ सुझाव और सलाह लेने का फैसला किया है। पूरे बंगाल में लगभग 30,000 सुझाव बॉक्स लगाए जाएंगे। बता दें कि सुझाव के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि इस नंबर (9727294294) पर लोग व्हाट्सएप के जरिए भी अपने सुझाव भेज सकते हैं। इसके अलावा लोग अपने सुझाव
http://lokkhosonarbangla.com पर भी भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये कैंपेन 3 मार्च से 20 मार्च तक हर विधानसभा को कवर करेगा। जिस बात को प्रधानमंत्री जी ने कहा, उसे लेकर सोनार बांग्ला कैसे बन सकता है, उसको लेकर हम चलेंगे।

उन्होंने कहा कि बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को हम लागू करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी। 73 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ होगा।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को व्यापक बनाएंगे और बंगाल में सातवां पे कमीशन लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल में एक नई संस्कृति देने वाले हैं, नो कट मनी। भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त बंगाल बनाने वाले हैं।उन्होंने कहा कि बंगाल की संस्कृति ने देश-दुनिया को नई ताजी हवा दी। ईश्वर चंद्र विद्यासागर, श्यामा प्रसाद मुकर्जी और अन्य जैसे दिग्गजों ने भले ही बंगाल की धरती से जन्म लिया लेकिन इन्होंने देश को दिशा दी, संस्कृति को दिशा दी। इसलिए हम उस संस्कृति को स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.