ग्वालियर में हिंदू महासभा ने शुरू की गोडसे ज्ञानशाला, कहा- उन्हें सच्चा राष्ट्रवादी बताना हमारा मकसद, मचा बवाल

भोपाल। नाथूराम गोडसे को लेकर एक बार फिर से सियासत गरमा सकती है। दरअसल, हिंदू महासभा ने गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के नाम पर ज्ञानशाला खोली है। इस ज्ञानशाला का मकसद गोडसे की विचारधारा को युवाओं को बताना है। अपने बयान में हिंदू महासभा ने कहा कि हम चाहते हैं कि गोडसे ज्ञानशाला में सभी राष्ट्र भक्तों का समावेश हो। उनकी ज्ञान की बातें बताई जाए। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने बताया कि गोडसे ने विभाजन का प्रतिकार क्यों किया युवा पीढ़ी को बताने के लिए हमने हिंदू महासभा भवन में गोडसे ज्ञानशाला की स्थापना की है। यह हमारा निजी भवन है, इस भवन में हम किसी की भी पूजा करें इससे किसी को आपत्ति करने का अधिकार नहीं है।

खास बात यह भी है कि इस ज्ञानशाला में वीर सावरकर, डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे दिग्गजों की भी फोटो लगी है। इसी को लेकर अब कांग्रेस तंज सक रही है। कांग्रेस का आरोप है कि इस तरह के आयोजन को लेकर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने अभी तक कार्यवाही क्यों नहीं की है? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि आज ग्वालियर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की विधिवत पूजा अर्चना और आरती के बाद उसकी ज्ञानशाला की शुरुआत की हुई, कार्यक्रम स्थल पर बकायदा श्यामा प्रसाद मुखर्जी, डॉ केशव बलिराम हेडगेवार की भी तस्वीरें लगी थी। प्रदेश सरकार संघ, कबीले और बीजेपी की या नूरा कुश्ती क्या है?

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब गोडसे को लेकर मध्य प्रदेश से देश की राजनीति सुलग रही है। पहले भी गाहे-बगाहे हिंदू महासभा लगातार गोडसे को लेकर अपना स्नेह दिखाता रहा है। इससे पहले हिंदू महासभा ने गोडसे की प्रतिमा तक स्थापित की है। उसको लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। बाद में उसे हटाया गया। भाजपा के सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने तो संसद से लेकर सड़क तक गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया है। हिंदू महासभा ग्वालियर में हर साल गोडसे का जन्मदिन मनाती है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.