दिल्ली सरकार ने अगले 2 महीने फ्री राशन देने का किया ऐलान, ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों को मिलेंगे 5-5 हजार रुपए

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुछ बड़ी घोषणाएं की। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए हम दिल्ली में राशन कार्ड धारकों को अगले 2 महीने फ्री राशन देंगे। सरकार की इस घोषणा से करीब 72 लाख लोगों को अगले दो महीने मुफ्त राशन मिलेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ऑटो और टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद करीब डेढ़ लाख ड्राइवरों की मदद हो पाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमने दिल्ली में लॉकडाउन इसलिए लगाया, क्योंकि केस बहुत तेजी से बढ़ रहे थे, लेकिन इस लॉकडाउन के दौरान गरीब और मजदूरों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है, ऐसे में सरकार ने मजदूरों के खातों में 5-5 हजार रुपए डालने का काम कर दिया है। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर बहुत ज्यादा घातक है। केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि मेरी घोषणा का ये मतलब मत निकालिएगा कि दिल्ली में लॉकडाउन अगले दो महीने और चलेगा, हम तो चाहते हैं कि जल्दी हालात ठीक हों और लॉकडाउन हटा लिया जाए।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से केजरीवाल सरकार 1-1 हफ्ते का लॉकडाउन दो बार लगा चुकी है। भले ही लॉकडाउन के लगने से रोजाना आने वाले मामलों की संख्या में थोड़ी कमी आई हो, लेकिन संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को 24 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या 18043 आई थी और 448 मरीजों की मौत हो गई थी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.