CM योगी को नहीं फहराने देंगे झंडा, सहारनपुर-रामपुर को कराएँगे आजाद: खालिस्तानी आतंकी ने दी धमकी

लखनऊ। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी देने के बाद अब शुक्रवार (06 अगस्त 2021) को खालिस्तान समर्थक संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी है। SFJ ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहराने दिया जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि उसी दिन थर्मल पावर प्लांट भी बंद कर दिए जाएंगे।

शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय फोन नंबर +6478079192 से यूपी पुलिस के पास फोन आया, जो एक रिकॉर्डेड कॉल था। यह कॉल SFJ के गुरपतवंत सिंह पन्नू के नाम से आया था। इस कॉल में कहा गया कि आने वाले स्वतंत्रता दिवस के दिन सीएम आदित्यनाथ को तिरंगा नहीं फहराने दिया जाएगा। उसी दिन (15 अगस्त 2021) थर्मल पावर प्लांट बंद कर बिजली आपूर्ति भी बाधित की जाएगी। इस कॉल में यह भी धमकी दी गई कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और रामपुर समेत कई इलाकों को खालिस्तान द्वारा आजाद कराया जाएगा।

इस कॉल के सामने आने के बाद यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस ने मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए इस ऑडियो कॉल की प्रमाणिकता और सोर्स का पता लगाने का काम शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिलाया है कि पुलिस द्वारा इस मामले की शीघ्रता और कड़ाई से जाँच की जा रही है।

सीएम आदित्यनाथ के पहले हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को भी ऐसी ही धमकी दी जा चुकी है। 30 जुलाई 2021 को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे के बीच शिमला के 20 से अधिक पत्रकारों को धमकी भरे फोन आए थे, जिसमें कहा था गया कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इस बार स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहराने दिया जाएगा। इसके अलावा, यह भी कहा गया था कि खालिस्तानी पंजाब के बाद हिमाचल में भी कब्जा करेंगे, क्योंकि हिमाचल का कुछ क्षेत्र पहले पंजाब का हिस्सा था।

02 जुलाई 2021 को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी SFJ के गुरपतवंत सिंह पन्नू के नाम से धमकी मिली थी कि उन्हें भी स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा नहीं फहराने दिया जाएगा। धमकी में कहा गया था कि किसान और खालिस्तान समर्थक SFJ हरियाणा के सीएम को किसी भी सूरत में तिरंगा नहीं फहराने देगा।

सोर्स :ऑपइंडिया

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.