परमबीर सिंह का सनसनीखेज आरोप- अनिल देशमुख ने सचिन वाझे को दिया था हर महीने 100 करोड़ की उगाही का टारगेट

मुंबई। एंटीलिया केस में नित्य नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इन सबके बीच मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाया है। परमबीर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी में यह आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व पुलिस आयुक्त ने अनिल देशमुख पर हर महीने 100 करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया है। परमबीर ने अपनी चिट्ठी में खुलासा किया है कि सचिन वाजे ने उन्हें बताया था कि अनिल देशमुख ने उससे हर महीने 100 करोड रुपए की मांग की है। फिलहाल इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर से तेज हो गई है।

हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस चिट्ठी के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यह भी दावा किया जा रहा है कि चिट्ठी पर परमबीर सिंह के हस्ताक्षर भी नहीं है। इस मामले में विपक्ष गृह मंत्री अनिल देशमुख की इस्तीफे की मांग कर रहा है। इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुंबई की पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने पत्र के माध्यम से जो आरोप लगाए हैं वो गंभीर हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए या मुख्यमंत्री को उन्हें हटाना चाहिए। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। केंद्रीय एजेंसी इसकी जांच करें। अगर राज्य सरकार को लगता है कि हमें केंद्रीय एजेंसी से जांच नहीं करानी तो कोर्ट मॉनिटर इंक्वायरी होनी चाहिए।

अनिल देशमुख ने सफाई में ट्वीट किया कि एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस में सचिन वाज़े के सीधे लिंक सामने आ रहे हैं। परम बीर सिंह को डर है कि इसके कनेक्शन उन तक पहुंच जाएंगे। उन्होंने कानूनी कार्रवाई से खुद को बचाने के लिए ये झूठे आरोप लगाए हैं।

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का तबादला कर दिया था। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे।

सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है। एनआईए का दावा है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के निकट जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के मामले में कुछ अन्य लोग भी शामिल थे, जो गिरफ्तार किये गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि मामले की गुत्थी लगभग सुलझ चुकी है औरजल्द ही पूरे षड़यंत्र पर से पर्दा उठजाएगा।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.