चोरी की बिजली से रोशन हो रहा था पंचायत भवन, कनेक्शन कटा तो काम हुआ ठप

अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में बिजली विभाग द्वारा ग्राम पंचायत दैखल का विद्युत कनेक्शन मंगलवार को एक बार फिर काट दिया गया। जिसके बाद पंचायत के सभी कार्य ठप हो गए। बताया जाता है कि एक वर्ष पहले विभाग द्वारा 42 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए विद्युत बिल भेजा गया था, जिसका पंचायत द्वारा भुगतान नहीं कराया गया।

बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सचिव और सरपंच द्वारा अब तक विद्युत कनेक्शन प्राप्त नहीं किया गया और अवैध रूप से कटिया फंसाकर विद्युत की चोरी कर उसका उपयोग किया जा रहा था। जिस पर विद्युत विभाग उड़नदस्ता टीम ने एक वर्ष पूर्व छापामार कार्रवाई करते हुए चोरी की बिजली उपयोग करते पाए जाने पर 42 हजार रिकवरी राशि निकालते हुए इसे जमा करने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद भी कटिया फंसाकर सीधे विद्युत ले रहे थे।

पंचायत भवन का विद्युत कनेक्शन काट दिए जाने की वजह से ग्राम पंचायत में मजदूरों की मजदूरी तथा कंप्यूटर से संबंधित सभी अन्य कार्य की फीडिंग नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही कनेक्शन काट दिए जाने की वजह से अंधेरे में पंचायत भवन का संचालन हो रहा है। ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा बताया गया कि सरपंच के द्वारा दस्तावेज जमा नहीं किए जाने की वजह से कनेक्शन अब तक नहीं हो पाया है।

इस पर पंचायत सचिव व सरपंच के बीच आरोप -प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।अब दोनों ही विद्युत कनेक्शन को लेकर एक दूसरे पर ठिकरा फोड़ रहे है। कोतमा सहायक यंत्री सुशील यादव ने बताया कि एक वर्ष पूर्व उड़नदस्ता टीम ने ग्राम पंचायत दैखल का अवैध कनेक्शन काटते हुए 42 हजार रिकवरी राशि निकालते हुए इसे जमा करने के लिए कहा गया था। किन्तु वह जमा नहीं हो सकी। मंगलवार फिर लाईनमैंन ने अवैध कनेक्शन काटा और वैद्य कनेक्शन लेने की बात कहीं हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.