मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस की दी जनता को बधाई, कहा- हमने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का लिया संकल्प है।

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को एक नवम्बर राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी है। श्री बघेल ने कहा कि हमने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का संकल्प लिया है। राज्य सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

श्री बघेल ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति, संस्कार, संसाधनों को पुनर्जीवित करने के साथ ही नागरिकों के लिए सुलभ और सुचारू प्रशासन व्यवस्था लागू करने की पहल की है। वनवासियों को उनकी जल, जंगल और जमीन उपलब्ध कराने का वायदा सरकार ने पूरा किया है। महिलाओं और बच्चों से कुपोषण और एनीमिया को समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान शुरू किया गया है। नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी योजना के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ को हमें अब विकसित राज्यों की कतार में खड़े करना है। यह सपना सबके सहयोग से ही साकार हो सकेगा। विकास की दौड़ में हम तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं। जल्द ही हम छत्तीसगढ़ के मूल स्वरूप को अक्षुण्ण रखते हुए नया और विकसित छत्तीसगढ़ बनाने में सफल होंगे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.