मुख्यमंत्री को जन्म दिन की बधाई देने पहुंचे विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्य, विशेष पिछड़ी जनजाति के लिए की अनेक घोषणाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए  कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की । मुख्यमंत्री अपने निवास पर पहुंचे विशेष पिछड़ी जनजाति के ग्रामीणों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति के 6 अभिकरणों के गठन की घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी स्तर की पंचायतो मे विशेष जनजाति के एक प्रतिनिधि का मनोनयन शासन करेगी तथा विशेष जनजाति के लोगों के लिए सामाजिक भवनों की स्वीकृति भी दी जाएगी।

विशेष पिछड़ी जनजाति के ये सदस्य मुख्यमंत्री को जन्म दिन की बधाई देने उनके रायपुर निवास पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने उनसे आत्मीयता से बात की और उनका हाल-चाल पूछा। अपने माता- पिता के साथ आए नन्हें बच्चे को मुख्यमंत्री ने गोद में लेकर दुलारा और कुछ पल बच्चे के साथ खेल कर बिताए। मुख्यमंत्री ने विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों को अपना राशन कार्ड अवश्य बनवाने की समझाईश भी दी।

प्रदेश अध्यक्ष बैगा समाज इतवारी राम मछिया बैगा ने समाज के पढे लिखे बच्चे को सहायक शिक्षक वर्ग 3 में भर्ती के संबध में शासन द्वारा आदेश जारी करने पर आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री को उनको जन्म दिवस पर कवर्धा, मुंगेली, बिलासपुर और कोरिया जिले से आए बैगा, कमार और पहाड़ी कोरबा जनजाति के लोग ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.