सावधान: बाइक सवार का कटा सबसे बड़ा चालान, जुर्माने की रकम सुनकर आप भी हो जायेंगे हैरान

नई दिल्ली। अगर आप बाइक से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती हैं। ओडिशा में एक बाइक सवार को नियमों की धज्जियां उड़ाना महंगा पड़ गया। बाइक सवार पर RTO ने जरूरी शर्तों का पालन नहीं करने किए भारी भरकम जुर्माना लगाया है, जो दो पहिया वाहन पर सबसे बड़ी जुर्माने की कार्रवाई बताई जा रही है। RTO ने बाइक सवार पर करीब 1.13 हजार रुपये का बड़ा जुर्माना लगया है।

वहीं, 1 लाख 13 हजार रुपये का चालान जिस बाइक सवार का काटा गया है वो मंदसौर जिले का रहने वाला है। मंदसौर जिले के अमरपुरा गांव के रहने वाला युवक प्रकाश बंजारा है और ओडिशा के रायगड़ा जिले में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने उसकी बाइक का एक लाख रुपये से भी ज्यादा का चालान काटा है।

युवक प्रकाश बंजारा दोपहिया वाहन पर पानी के ड्रम बेच रहा था और जब ओडिशा के रायगड़ा में चैकिंग के दौरान ट्रेफिक पुलिस ने उसे रोका और कागजात चैक किए तो पाया कि उसके द्वारा नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कई नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है और इसी के बाद उसका 1 लाख 13 हजार रुपए का चालान काटा गया है।

जानिए बाइक सवार पर क्या लगे आरोप
बाइक सवार प्रकाश बंजारा पर आरोप है कि वो बिना रजिस्ट्रेशन नंबर, बिना बीमा के कागज, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के ड्राइविंग और बिना हेलमेट लगाए बाइक चला रहा था। जिसके कारण परिवहन विभाग ने उस पर 1 लाख 13 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया है।

इसमें 1000 रूपये बिना हेलमेट के बाइक चलाने, 2000 रूपए गाड़ी का बीमा न कराने पर, 5000 रुपये का जुर्माना गाड़ी का रजिस्ट्रेशन न कराने पर और 5000 रूपये का फाइन वैध ड्राइविंग लाइसेंस न होने पर किया गया है। वाहन विक्रेता द्वारा वाहन की बिक्री के दौरान CH -VII 182 A -1 का उल्लंघन करने के लिए एक लाख रूपए का बड़ा जुर्माना किया गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.