कर्नाटक में कोविड-19 से मरने वालों का अंतिम संस्कार मुफ्त किया जाएगा: कर्नाटक सरकार

बेंगलुरु। कोविड-19 से मरने वाले संदिग्धों के शव गंगा नदी में तैरने संबंधी खबरों के बीच, कर्नाटक सरकार ने कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के अंतिम संस्कार मुफ्त में करने के लिए बृहस्पतिवार को एक प्रणाली स्थापित करने की घोषणा की। कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने संवाददाताओं से कहा, हमनें गंगा नदी में तैरते शवों के बारे में खबरें देखी हैं लेकिन अपने राज्य में हमने सुनिश्चित किया है कि ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई है।

शवों का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए और अंतिम संस्कार के लिए किसी को भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने उन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि कोविड ​​​​रोगियों के शवों का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाए।

मंत्री ने कहा, हमें रिपोर्ट मिली थी कि एम्बुलेंस चालक और निजी वाहन बहुत अधिक पैसे वसूल रहे हैं, जो 16,000 रुपये तक की मांग कर रहे हें। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने एक हेल्पलाइन (फोन नंबर- 8495998495) स्थापित की है, जो कल से चालू है।” उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन केंद्र में 19 लोग होंगे जो चौबीसों घंटे काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कि इस हेल्पलाइन पर कॉल करने के बाद एंबुलेंस से लेकर अंतिम संस्कार तक के लिए सभी मदद प्रदान की जाएगी और मदद मांगने वाले को कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.