बढे पेट्रोल-डीजल के कीमतों पर अमूल ने ऐसा क्या कह दिया कि मिल रही है तारीफ, ट्विटर पर हो रहा ट्रेंड, यंहा पढ़ें

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तेजी से आम आम आदमी की जेब जल रही है। हर जुबान पर यही सवाल है कि आखिर कब कीमतों में कमी आएगी? इस बीच अमूल ने अपने नए डूडल से लोगों का दिल जीत लिया है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर तंज कसने के बाद अमूल ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा। आम आदमी की बात उठाने के लिए लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

अमूल हमेशा से समसामयिक विषयों पर खास अंदाज में अपनी बात रखता रहा है और अक्सर यह चर्चा का विषय बन जाता है। अमूल ने तेल की कीमतों पर ऐसे समय पर बात रखी है जब कई लोगों की शिकायत है कि बड़ी हस्तियां इस मुद्दे पर नहीं बोल रही हैं। कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को धमकी दे डाली की यदि वह इस पर चुप रहे तो महाराष्ट्र में उनकी फिल्मों की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई है, जबकि डीजल का दाम बढ़कर 80.60 रुपये प्रति लीटर हो गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी की। शुक्रवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.19 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 96.62 रुपये हो गई। इसी तरह डीजल का दाम अब दिल्ली में 80.60 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 87.62 रुपये प्रति लीटर है। तेल कंपनियों ने यह बढ़ोतरी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने के बाद की है। भारत अपनी 85 प्रतिशत तेल संबंधी जरूरतों के लिए आयात पर निर्भर है।

वैश्विक बाजार में ब्रेंट तेल गुरुवार को 65 डॉलर प्रति बैरल के भाव को पार कर गया था। पिछले 11 दिनों में पेट्रोल की खुदरा कीमत में 3.24 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, जबकि डीजल के दाम 3.47 रुपये प्रति लीटर बढ़े।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.