पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की कोविड की समीक्षा, हिल स्टेशनों में उमड़ी भीड़ पर जताई चिंता

न्यूज़ डेस्क। पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्वोत्तर राज्यों के आठ मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोविड को लेकर समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना बहरूपिया है इसके हर वैरिएंट पर नजर रखनी होगी। बैठक में असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया।

बैठक में पीएम मोदी ने कहा, ”कोरोना बहरूपिया है, हमें कोरोना वायरस के हर वैरिएंट पर भी नजर रखनी होगी। म्यूटेशन के बाद ये कितना परेशान करने वाला होगा, इस बारे में एक्सपर्ट्स लगातार स्टडी कर रहे हैं। ऐसे में रोकथाम और वक्त रहते इलाज करना बहुत जरूरी है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यटक स्थलों, हिल स्टेशनों और बाजारों में लोगों की भीड़ और कोविड नियमों की अनदेखी को लेकर चिंता जताई। देश में कोरोना संक्रमण कम होते ही लोगों के घूमने निकल पड़ने पर पीएम मोदी ने कहा, “ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है। लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में, मार्केट्स में बिना मास्क पहने भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है। सतर्कता बरतना बेहद जरूरी है।”

पीएम मोदी ने टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट से जुड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हाल ही में 23 हजार करोड़ रुपये का नया पैकेज मंजूर किया है। पूर्वोत्तर के हर राज्य में इस पैकेज से हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दौरान कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर पूर्वोत्तर के राज्य जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, वह बधाई के पात्र हैं। जिन राज्यों में अभी कमी महसूस हो रही है, वहां पर भी इसपर जोर देने की ज़रूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान अलग-अलग सरकारों ने काम किया है। पूर्वोत्तर के कुछ जिलों में मामले बढ़े हैं, ऐसे में सतर्क रहने की ज़रूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि कंटेनमेंट नीति पर जोर देकर ही सही एक्शन लिया जा सकता है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.