टोक्यो पैरालंपिक्स: ‘गोल्डन गर्ल’ अवनि लखेरा को पीएम मोदी और राष्ट्रपति समेत इन हस्तियों ने दी बधाई

नई दिल्ली। टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने एक बार फिर कमाल किया है। भारत की अवनि लखेड़ा ने निशानेबाजी में देश के लिए पहला गोल्ड अपने नाम किया। इसके साथ ही अवनि लखेड़ा पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वालीं पहले भारतीय महिला बन गई हैं। अवनि लखेड़ा की जीत पर बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों का तांता लग गया है। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनेताओं ने अवनि लखेड़ा के लिए ट्वीट कर उन्हें गोल्ड जीतने की बधाई दी है। बता दें कि भारत ने अब तक टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए 1 गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 कांस्य पदकअपने नाम किया है।

अवनि लखेड़ा की ऐतिहासिक जीत पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे फोन पर भी बात की। इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्वीट पर अवनि के गोल्ड जीतने पर उनकी प्रशंसा की और शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने लिखा,

अवनि लखेड़ा के गोल्ड जीतने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट पर बधाई दी है। राहुल गांधी ने लिखा, ‘सुबह की शुरुआत अवनि लखेरा के गोल्ड जीतने की खुशखबरी के साथ। बड़ी बधाई! एक और बेटी ने भारत को गौरवान्वित किया है।’ राहुल गांधी लगातार टोक्यो पैरालंपिक खेलों पर नजर बनाए हुए हैं, वह खिलाड़ियों के जीत पर ट्वीट कर उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं। योगेश कथूनिया को सिल्वर और देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर के पुरुषों की भाला फेंक F46 स्पर्धा में क्रमशः सिल्वर और कांस्य जीतने पर भी ट्वीट कर बधाई दी है।

अवनि लखेड़ा को बधाई देने वालों में सिर्फ राजनीति जगत की हस्तियां ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्र के दिग्गज भी लाइन में लगे हुए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने भी अवनि लखेड़ा की जीत पर उन्हें बधाई दी है। विरेंद्र सहवाग लिखा,

आपने इतिहास रच दिया है। पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाली भारत की पहली महिला वाह! महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 फाइनल जीतने के लिए आपको बधाई! भारत में खेलों के लिए इससे अच्छी सुबह नहीं हो सकती।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.