IPL 2020 में पहली बार कैसे टूटा कोरोना नियम, जानिए : क्या होगी सजा?

खेल डेस्क। IPL 2020 में कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान तीसरे ओवर में IPL में पहली बार कोरोना नियम टूटा। राजस्थान के फील्डर रॉबिन उथप्पा ने जयदेव उनादकट की बॉल पर बल्लेबाज सुनील नरेन का कैच छोड़ा था। इसके बाद उन्होंने गलती से बॉल पर लार लगा दिया। कोरोना के कारण ICC ने बॉल पर लार लगाना बैन किया है। हर पारी में टीम को लार लगाने पर दो बार वार्निंग दी जाती है। तीसरी बार में जुर्माने के तौर पर विपक्षी टीम के खाते में 5 रन जोड़ दिए जाते हैं।

KKR ने RR को 37 रन से हरा दिया

ज्ञात हो कि IPL के 13वें सीजन का 12वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रन से हरा दिया। कोलकाता ने राजस्थान को 175 रन का टारगेट दिया था। जवाब में राजस्थान 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

मैच में कोलकाता के युवा गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने राजस्थान के टॉप बल्लेबाजों को आउट कर अपनी टीम को आसान जीत दिला दी। मावी ने जोस बटलर (21) और संजू सैमसन (8) को आउट किया। वहीं, नागरकोटी ने रॉबिन उथप्पा (2) और रियान पराग (1) को आउट किया। राजस्थान की इस सीजन में यह पहली हार है, जबकि कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है। साथ ही लीग में पहली बार कोरोना नियम भी टूटा।

स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन सस्ते में लोटे

पिछले मैच के हीरो कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। स्मिथ (3) को पैट कमिंस ने आउट किया। वहीं, सैमसन (8) को शिवम मावी ने आउट किया। जोस बटलर भी 21 रन ही बना सके। उन्हें शिवम मावी ने आउट किया।

KKR ने 6 विकेट पर 174 रन बनाए

कोलकाता ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाए। शुभमन गिल (47) और इयोन मोर्गन (34) के अलावा आंद्रे रसेल ने 24 और नीतीश राणा ने 22 रन की पारी खेली। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं, अंकित राजपूत, टॉम करन, राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट ने 1-1 विकेट लिया।

आखिरी 5 ओवरों में कोलकाता ने बनाए 54 रन

कोलकाता ने आखिरी 5 ओवरों में 54 रन बनाए। इयोन मोर्गन ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया और 23 बॉल पर नाबाद 34 रन की पारी खेली। अपनी पारी में मोर्गन ने 2 छक्के और एक चौका लगाया। कमलेश नागरकोटी भी 8 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

फिफ्टी से चूके शुभमन गिल

KKR के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल फिफ्टी से चूक गए। गिल ने 34 बॉल पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। जोफ्रा आर्चर ने अपनी ही बॉल पर गिल का कैच कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.