#CovidVaccination : 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी दिया गया टीका, गड़बड़ी पर केंद्र ने दिल्ली सरकार को चेताया

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नियमों को दरकिनार कर 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने का मामला सामने आया है। निजी अस्पताल में हुई इस गड़बड़ी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को चेताया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली के प्रमुख सचिव को लेटर लिखकर बताया कि दिल्ली के कुछ निजी टीकाकरण केंद्र वैक्सीन को लेकर तय उम्र सीमा का ध्यान नहीं रख रहे हैं। इन केंद्रों पर 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी कोरोना की डोज दी गई है।

पत्र में बताया गया है कि निजी वैक्सीन सेंटर के रूप में काम कर रहे नेहरू नगर के VIMHANS (विद्यासागर इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ, न्यूरो एंड अलाइड साइंसेज) में टीका के लिए लाभार्थियों के पंजीकरण में गंभीर चूक हुई है। यहां 45 साल से कम उम्र के लोगों को हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स बताते हुए पंजीकृत किया गया और टीकाकरण भी कर दिया गया।

इससे पहले दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। पीएम मोदी को लिखे लेटर में केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना टीकाकरण तेज करने और नए टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में छूट व टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है।

Cm केजरीवाल ने कहा कि हमें कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाना होगा। नए कोरोना टीकाकरण केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाए और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाए, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को 3 महीने में टीका लगा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि देश भर में नए सिरे से कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है, हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.