भाजपा नेता रमन सिंह का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला, बोले- जवान मर रहे थे और सीएम असम में प्रचार कर रहे थे

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि ए.क शनिवार माओवादी हमले में 22 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और भूपेश बघेल असम में कांग्रेस के प्रचार में व्यस्त थे। बता दें कि बघेल रविवार शाम असम से लौटे थे।

रमन सिंह ने कहा, “वह (असम में) रैलियां कर रहे हैं, मार्च निकाल रहे हैं … वहां नाच रहे हैं … इतनी बड़ी घटना के बाद … चुनाव मुख्यमंत्री की पहली प्राथमिकता है।”
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ संकट में है। जवान शहीद हो रहे हैं और कोरोना से लोग मर रहे हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ में कोई जवाबदार व्यक्ति नहीं हैं।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। शहीदों में DRG के 8, STF के 6, कोबरा बटालियन के 9 और बस्तर बटालियन का एक जवान शामिल हैं।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता धरमलाल कौशिक ने कहा, “पूरा राज्य हमारे जवानों की मौत पर शोक व्यक्त कर रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री असम में त्योहार का आनंद ले रहे हैं। इससे बड़ी दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है कि इतनी बड़ी घटना के बावजूद भूपेश बघेल असम चुनाव में व्यस्त हैं। ‘

जवाब में, कांग्रेस ने भाजपा पर मारे गए जवानों की शहादत का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा, “रमन सिंह को पहले जवाब देना चाहिए कि अमित शाह क्या कर रहे थे? वह असम में चुनाव प्रचार कर रहे थे या नहीं? माओवादी हिंसा का राजनीतिकरण करने की जरूरत नहीं है। हम सभी जानते हैं कि माओवादी एक राष्ट्रीय समस्या है और राज्य और केंद्र सरकार दोनों इस पर काम कर रहे हैं।”

त्रिवेदी ने आगे आरोप लगाया कि बस्तर क्षेत्र में सभी बड़े हमले भाजपा के शासन के दौरान हुए और पार्टी को दूसरों को उपदेश देने का कोई अधिकार नहीं था। उन्होंने कहा, “15 साल (2003-2018) के भाजपा शासन के दौरान, राज्य में कुछ सबसे बड़े हमले हुए। भूपेश बघेल सरकार माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में विश्वास, विकास और सुरक्षा की त्रिस्तरीय रणनीति का उपयोग कर रही है, और इसके परिणामस्वरूप माओवादी कमजोर हो गए हैं।”

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.