कैलिफोर्निया में खुलेगी राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान, तैयारियों में जुटी इंडियन ओवरसीज कांग्रेस

वाशिंगटन। कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही दस दिवसीय अमेरिका दौरा पर होंगे। उनके दौरे को सफल बनाने के लिए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस जुट गई है। उसने राहुल के एक कार्यक्रम में भारतवंशियों को जुटाने के लिए प्रचार वीडियो जारी किए हैं।

राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के समय जिन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, उसकी तैयारियां काफी जोरो-शोरों से की गई है। इसके लिए कांग्रेस की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है। इस वीडियो में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा की झलकियां दिखाई गई हैं। इसमें कहा गया है कि इस यात्रा ने लाखों लोगों को एक साथ लेकर आई और देश को एकजुट किया है।

इन कार्यक्रमों में राहुल गांधी से खास बातचीत करने के लिए भारतीय मूल के लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। यह विशेष बातचीत का कार्यक्रम न्यूयॉर्क के जैविट्स सेंटर में होगा।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पिछले सप्ताह कहा था कि राहुल के दौरे का मकसद वास्तविक लोकतंत्र के साझा मूल्यों को बढ़ावा देना है। राहुल गांधी इसके अलावा कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

आयोजकों ने चार जून को होने वाले इस कार्यक्रम में पांच हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद जताई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका की यात्रा का मकसद ‘वास्तविक लोकतंत्र’ के साझा मूल्यों को बढ़ावा देना है।

राहुल गांधी की यह यात्रा सैन फ्रांसिस्को से होगी। यहां वह स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी भी जाकर वहां के छात्रों को संबोधित करेंगे। वाशिंगटन डीसी में सांसदों एवं थिंक टैंक के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी 30 मई को कैलिफोर्निया के सांता क्लारा में मोहब्बत की दुकान लगाएंगे, जिसके लिए एक पोस्टर भी रिलीज कर दिया गया है। इस कार्यक्रम का नाम ‘मोहब्बत की दुकान’ रखा गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.