नवनिर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden ने ली Covid Vaccine की दूसरी डोज, बोले- अब आपकी बारी

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है। बाइडेन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए वैक्सीन लेने की जानकारी दी है। वैक्सीन लगवाने के बाद बाइडेन ने इसे सुरक्षित और बिना दर्द की बताया और अमेरिकी लोगों से इसे लगवाने की अपील की।

बाइडेन ने लिखा दोस्तों, मैंने अभी कोविड-19 वैक्सीन की अपनी दूसरी डोज ली है और ठीक पहली डोज की तरह ही ये डोज भी सुरक्षित, जल्दी और दर्द रहित थी। बाइडेन ने आगे लिखा कि मैं सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं अब आपकी बारी है क्योंकि केवल एक साथ मिलकर ही हम जिंदगियों को बचा सकते हैं और इस वायरस को हरा सकते हैं।

बाइडेन ने पहली डोज की तरह कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज भी सार्वजनिक तौर पर ली है। तीन सप्ताह पहले जो बाइडेन ने सार्वजनिक तौर पर कोरोना वायरस की वैक्सीन ली थी जिसे लोगों में कोरोना वैक्सीन पर भरोसा बढ़ाने के लिए टेलीविजन पर दिखाया गया था।

डेलवर के नेवार्क स्थिति क्रिश्चियाना हॉस्पिटल में फाइजर की कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद 78 वर्षीय जो बाइडेन ने कहा था “इसमें डरने की कोई बात नहीं है।”

अमेरिका में कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा जिंदगियों को खत्म किया है। वायरस के चलते देश में 374,000 लोगों की मौत हो चुकी है जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा है। बीते शुक्रवार को जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर वैक्सीन को सही तरीके से लोगों तक न पहुंचा पाने का आरोप लगाया था। अमेरिका ने 2020 के अंत तक 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज देने का लक्ष्य रखा था जबकि अभी तक लगभग 70 लाख लोगों को ही ये वैक्सीन दी जा सकी है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.