ईसाईयों के सबसे बड़े धर्म गुरु पोप फ्रांसिस ने इंस्टाग्राम में बिकिनी मॉडल की सल्ट्री फोटो पसंद की, वह मजाक में कहती है Am आई एम गोइंग टू हेवन : मचा विवाद

वेटिकन सिटी। ईसाईयों के सबसे बड़े धर्म गुरु पोप फ्रांसिस ने हॉट मॉडल मार्गेट फॉक्स की फोटो लाइक कर खुद को विवादों में ला दिया है। ऐसा नहीं कि पहली बार पोप के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इस तरह की फोटो लाइक की गई हो। इससे पहले भी पोप फ्रांसिस ने ब्राजील की बिकिनी मॉडल नतालिया की स्टॉकिंग्स और सस्पेंडर्स पहने फोटो लाइक की थी। मॉडल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था कि पोप ने उनकी फोटो लाइक की है, जिसका मतलब है कि उन्हें स्वर्ग में जगह मिलेगी।

सोशल मीडिया पर यूं तो बिकिनी फोटोज की भरमार है। लेकिन इनमें से कोई फोटो पोप की कद के व्यक्ति लाइक कर लें, तो ये बड़ी बात होती है। सोशल मीडिया पर वायरल पोप के लाइक वाली पोस्ट ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया है।

https://twitter.com/margot_foxx/status/1329234363314298882?s=20

ईसाई समुदाय के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस के अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से धर्म संबंधी संदेश और फोटो भी शेयर किये जाते हैं। ईसाई धर्म में भी पोप और पादरियों के लिए महिलाओं के प्रति आसक्ति वर्जित है। तभी तो पोप शादी भी नहीं करते हैं। हालांकि पोप की पदवी इतनी ऊंची और पाक मानी जाती है कि महिलाएं उन तक पहुंचने में हिचकिचाती नहीं हैं। उनके चरित्र पर कोई भी संदेह नहीं करता, हलांकि पोप फ्रांसिस के फोटो लाइक करने के पीछे क्या मंशा थी इस बारे में कोई खुलासा नहीं हो सका है।

मॉडल मार्गेट फॉक्स ने ब्लैक सूट में अपनी बेहद उत्तेजक फोटो शेयर की थी। मॉडल ने पोप के अकाउंट लाइक का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसको लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कुछ लोग पोप को बुरा भला भी कह रहे हैं। पश्चिमी देशों में महिलाओं के शोषण को लेकर कई चर्च पहले भी विवादों में आ चुके हैं। साथ ही उनके पादरियों को कानूनी कार्रवाई भी झेलनी पड़ी है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.