वास्तु शास्त्र : दुकान या ऑफिस में गलती से भी ना लगाएं भगवान की इस तरह की फोटो, वरना सड़क पर आ जाएंगे आप

धर्म डेस्क। हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता और तरक्की पाना चाहता है। लेकिन कई बार काफी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में वास्तु के मुताबिक, आप जिस जगह काम कर रहे हैं वहां कि दिशा और अन्य चीजें भी काफी महत्व रखती हैं। बहुत से लोग अपने कार्यक्षेत्र में भगवान की मूर्ति आदि रखते हैं। ऐसे में इन्हें रखते समय आपको कुछ, बातों का मखास ख्याल रखना चाहिए। वरना इससे फायदे की बजाय आपको नुकसान भी पहुंच सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं दुकान या ऑफिस से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में-

वास्तु के अनुसार, कार्यक्षेत्र में कई देवी-देवताओं की तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए। इससे वास्तुदोष पैदा होता है। कार्यक्षेत्र पर मां सरस्वती, देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की मूर्तियां रखना शुभ माना जाता है।

कार्यक्षेत्र में कभी भी बैठी अवस्था में भगवान की मूर्तियां न रखें। खासतौर पर गणेश जी, देवी लक्ष्मी व माता सरस्वती की बैठी मुद्रा में तस्वीरें न लगाएं। इससे कारोबार में लाभ नहीं मिल पाता।

कार्यक्षेत्र में खड़े हुए भगवान की पूजा करनी चाहिए। खासतौर पर भगवान गणेश, माता लक्ष्मी और सरस्वती की मूर्तियां खड़ी अवस्था में होनी चाहिए।

कार्यक्षेत्र में बनाए गए पूजाघर की साफ- सफाई रोज करनी चाहिए। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि पूजा स्थान के पास सीलन ना हो।

रोजाना शाम को घी का दीपक जलाकर पूजा करें। फिर उसके बाद मंदिर में कपूर जलाएं। मान्यता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.