अजब -गजब : इन देशों में अंडरगारमेंट्स को लेकर अजीबोगरीब कानून, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान …….

न्यूज़ डेस्क। कई शहरों में ऐसे कानून हैं, जो भारत के हिसाब से काफी अजीब हैं। सड़क के नियमों के भी हर देश में अलग-अलग कानून होते हैं, जो भारतीयों को काफी अलग लग सकते हैं। ऐसे कई देशों में अंडरगारमेंट्स पहनने को लेकर अजीबोगरीब कानून हैं, जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। ऐसे में जानते हैं अंडरगारमेंट्स को लेकर दुनिया भर में क्या-क्या कानून हैं, क्योंकि अगर आप वहां जाते हैं तो आपको इन नियमों का ध्यान रखना पड़ सकता है।

ऐसे में आज हम आपको कुछ देशों के अंडरगारमेंट्स से जुड़े कानूनों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानना आपके लिए काफी दिलचस्प होगा। साथ ही इन कानूनों के बारे में जानकर आप भी कहेंगे कि ये कानून क्यों बनाए गए हैं…

अमेरिका के मिनेसोटा में एक जगह है। इस जगह का एक ऐसा नियम है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। ऐसा करने से क्या होगा, यह जानकर आप भी जान जाएंगे। दरअसल यहां महिला और पुरुष के अंडरगारमेंट्स को एक साथ तार या कपड़े के ड्रायर पर नहीं सुखाया जा सकता है। यहां वाशिंग लाइन पर पुरुषों और महिलाओं के कपड़े एक साथ सुखाना गैरकानूनी माना जाता है।

थाईलैंड में एक नियम है, जो आपको अंडरवियर पहनने के लिए मजबूर करता है। यानी थाईलैंड में कोई भी व्यक्ति बिना अंडरवियर पहने घर से बाहर नहीं जा सकता और घर से बाहर कपड़े पहनना जरूरी है। इसलिए जब भी आप थाईलैंड जाएं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें और कानून का पालन न करना भारी पड़ सकता है।

स्पेन के सेविल शहर में अंडरगारमेंट्स को लेकर काफी शर्मिंदगी है। आपने सुना होगा कि बाहर जाएं तो अंडरगारमेंट्स न दिखें, लेकिन यहां आप बाहर धोकर सुखा भी नहीं सकते। यानी जब भी आप अपने अंडरगारमेंट्स को सुखाएं तो किसी की नजर उस पर न पड़े।

वैसे तो अब बाजार में कई तरह के अंडरगारमेंट्स उपलब्ध हैं। ऐसी ही महिलाओं के लिए एक खास अंडरवियर होता है, जिसका नाम लैसी अंडरवीयर है। यह मेश फैब्रिक से बना होता है और एक तरह से यह लड़कियों के कपड़ों पर इस्तेमाल होने वाले लेस से बना होता है। कई देशों में इस अंडरवियर को पहनना प्रतिबंधित है।

– कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जापान में कुछ जगहों पर वातानुकूलित इमारतों में महिलाएं ब्रा पहनने के लिए कानूनी रूप से बाध्य हैं। यानी उन्हें वहां ब्रा पहननी होती है।

सोर्स :- इंटरनेट

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.