प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर, एकता दिवस, जंगल सफारी, पढ़िये पूरा कार्यक्रम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को अपने गृहराज्य गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। कोरोना काल में PM मोदी की ये पहली गुजरात यात्रा है। गुरुवार (29 अक्टूबर) को PM नरेंद्र मोदी ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। पीएम मोदी आज 30 अक्टूबर को अहमदबाद पहुंचेंगे। PM मोदी गुजरात दौरे के दौरान कई कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क जंगल सफारी (Sardar Patel Zoological Park) का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है। पीएम मोदी सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन स्टैचू ऑफ यूनिटी जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे। जिसे एकता दिवस के रूप में बीजेपी मनाती है।

शुक्रवार की सुबह अहमदाबाद पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद से आज गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने भी जा सकते हैं। केशुभाई पटेल का 29 अक्टूबर को निधन हो गया है। इसके बाद पीएम केवडिया के लिए रवाना होंगे।

पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान और भी कई अन्य परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी में ही रात्रि प्रवास करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क जंगल सफारी का उद्घाटन करेंगे। अधिकारी ने कहा कि सेवा के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी वहां बोट की सवारी कर सकते हैं। स्टैचू ऑफ यूनिटी के पास पीएम मोदी एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे, जहां पर्यटक पूरे देश से लाई गई हस्तकला की वस्तुओं को खरीद सकते हैं।

31 अक्टूबर की सुबह, पीएम मोदी सबसे पहले सरदार पटेल को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे। इस अवसर पर, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) और गुजरात पुलिस द्वारा एकता दिवस परेड नामक एक परेड का भी आयोजन किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि प्रतिमा के पास परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर बाद, प्रधानमंत्री केवडिया और अहमदाबाद को जोड़ने वाली सीप्लेन (Seaplane) सेवा शुरू करेंगे। वह फिर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.