राफेल के भारत आने पर PM मोदी ने संस्कृत में किया Tweet- राष्ट्र रक्षा जैसा कोई पुण्य नहीं, कोई व्रत नहीं, कोई यज्ञ नहीं, राफेल का स्वागत है, जय हिन्द

न्यूज़ डेस्क। आज फ़्रांस से 5 राफेल विमान भारत पहुँच गए हैं। देश में उत्साह है, लोग इसका स्वागत कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है। PM मोदी ने राफेल के स्वागत में संस्कृत में ट्वीट किया, जिसकी चर्चा हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्ररक्षासमं पुण्यं, राष्ट्ररक्षासमं व्रतम्, राष्ट्ररक्षासमं यज्ञो, दृष्टो नैव च नैव च, नभः स्पृशं दीप्तम्… स्वागतम्!

संस्कृत के इस ट्वीट का हिंदी में मतलब है कि राष्ट्र रक्षा के समान कोई पुण्य नहीं है, राष्ट्र रक्षा के समान कोई व्रत नहीं है ,राष्ट्र रक्षा के समान कोई यज्ञ नहीं है। राफेल का देश में स्वागत है।

इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी राफेल के स्वागत में ट्वीट करते हुए लिखा कि देश के लिए ये गौरवशाली क्षण है। उन्होंने राफेल की लैंडिंग का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि देश की सरज़मी पर पक्षी उतर गए हैं।

भारत ने फ्रांस से हथियारों से सुसज्जित 36 राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा किया है। उसी के तहत 5 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप बुधवार को अंबाला स्थित इंडियन एयरफोर्स के एयरबेस पर पहुंची है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.