नमस्ते ट्रंप LIVE: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहुंचे अहमदाबाद, प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया स्वागत

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने विमान से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री के विजय रूपाणी ने आगवानी की। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ट्रंप सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले PM नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत उनकी यात्रा का इंतजार कर रहा है और इस दौरे से दोनों देशों के संबंध और अधिक मजबूत होंगे। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह भारत के लोगों के साथ होने को लेकर उत्सुक हैं।

श्री मोदी ने सुबह ट्वीट में लिखा, ‘भारत आपकी यात्रा का इंतजार कर रहा है । आपकी यात्रा से निश्चित तौर पर दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे। आपसे जल्द ही अहमदाबाद में मुलाकात होगी ।” अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप का यह पहला भारत दौरा है। अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे। वहां वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ ”नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह भारत के लोगों के साथ होने को लेकर उत्सुक हैं। वे जर्मनी के रामस्टीन एयर बेस में थोड़ी देर रुकने के बाद अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। उनके साथ यात्रा कर रहे पूल रिपोर्टर ने यह जानकारी दी।

एयर फोर्स वन रविवार को ईंधन भरने के लिए बेस में 80 मिनट के लिए रुका और स्थानीय समयानुसार रात 11. 30 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह चार बजे) यात्रा जारी की। ट्रंप के पूर्वाह्न 11.40 बजे अहमदाबाद पहुंचने का कार्यक्रम है।

उन्होंने कहा, “मैं वहां एक रात रहने जा रहा हूं। यह बहुत पर्याप्त नहीं है। लेकिन यह बहुत रोमांचक होने वाला है।” नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए के चलते उन्होंने इतने कम दिनों का कार्यक्रम रखा।

भारत से लौटने के अगले दिन ट्रंप को शनिवार को होने वाले प्राइमरी चुनाव से पहले गुरुवार को दक्षिण कैरोलिना में एक रैली करनी है। उन्होंने कहा, “मैं भारत के लोगों के साथ होने के लिए उत्सुक हूं।”

ट्रंप ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री श्री मोदी के साथ उनकी अच्छी बनती है। वह उनके अच्छे दोस्त हैं। और इस यात्रा के लिए वह बहुत समय पहले से प्रतिबद्ध है और भारत आने को लेकर उत्सुक हैं।

अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले ‘नमस्ते मोदी’ कार्यक्रम के बारे में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सुना है कि ‘यह एक बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। कुछ लोग कहते हैं कि यह उनका सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री ने उन्हें यही बताया है।’

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, “भारत में अपने शानदार दोस्तों के साथ होने को लेकर उत्सुक हूं।” 2014 में रीयल एस्टेट बिजनेसमैन के तौर पर भारत आए ट्रंप इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में भारत आ रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.