“मां-बेटे ने 2008 में चीन के साथ मिलकर किया था षड्यंत्र, ग्लोबल टाइम्स ने किया नया खुलासा, आज चीन और कांग्रेस, मोदी सरकार को गिराने का कर रहे हैं साझा प्रयास”

न्यूज़ डेस्क। चीन और कांग्रेस का रिश्ता जगजाहिर है और अब इस रिश्ते को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। चीनी सरकार के अखबार ग्लोबल टाइम्स के एक ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस और चीन मिलकर नरेन्द्र मोदी सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, ”हमने कहा था ना यूं ही ‘मां-बेटे’ ने 2008 में चीन के साथ MoU नहीं किया, इसके पीछे एक षड्यंत्र है। आज वो षड्यंत्र खुल गया है। मां-बेटे ने चीन में अपना इमान गिरवी रखा था। आज चीन और कांग्रेस, मोदी सरकार को गिराने का साझा प्रयास कर रहे हैं। ग्लोबल टाइम्स कांग्रेस के समर्थन में आया।”

इसके बाद संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस और चीन का इश्क छुपाए नहीं छुप रहा है। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे इश्क और मुश्क और छुपाए नहीं छुपते। राहुल गांधी अभी तक सिर्फ पाकिस्तान के हीरो थे लेकिन आज वे चीन के भी हीरो बन गए हैं। उन्होंने कहा,”चीन में एक ही पार्टी है उसी की सरकार है और उसी की मीडिया है। एक तरह से चीनी सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि भारत में नरेन्द्र मोदी की सरकार को झकझोरने के लिए के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और झकझोरने की प्रकिया चालू रखी है। इस ट्वीट को प्रथम दृष्टया कोई पढ़ेगा तो ऐसा लगेगा कि Frustrated राष्ट्र, भारत के शौर्य के कारण कहीं न कहीं गुस्सा निकालने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस पार्टी देश के अंदर उसके एजेंडे को चला रही है और उस पार्टी का नाम इंडियन नेशनल कांग्रेस है।”

दरअसल, चीनी के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट कर लिखा कि सीमा पर तनाव को लेकर बीजेपी और पीएम नरेन्द्र मोदी दबाव में हैं। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर भारी दबाव है। कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से हटाने का इंतजार कर रही है। विफल घरेलू शासन और जोखिम भरी विदेश नीति को लेकर बीजेपी भारी आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है।

रूस की राजधानी मॉस्को में भारत और रूस के रक्षा मंत्रियों की मुलाकात के बाद भी चीन की भाषा नहीं बदली। चीन के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर भारत को लद्दाख में तनाव के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.