ओड़िशा गोल्डन गर्ल ने फिर से किया भारत का नाम रोशन, 200 मीटर दुती रेस में जीता गोल्ड

रांची। फर्राटा धाविका दुती चंद ने 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रविवार को यहां 200 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक के साथ सत्र का समापन किया। मौजूदा चैम्पियनशिप में 100 मीटर फर्राटा दौड़ में नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने वाली दुती ने 200 मीटर में 23.17 सेकेंड का समय लिया जो इस साल किसी भी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ समय है। उन्होंने दूसरे स्थान पर रही अर्चना सुशींद्रन (23.41 सेकेंड) को पीछे छोड़ा।

ओड़िशा की इस खिलाड़ी को चैम्पियनशिप का सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया जबकि शनिवार को अपना राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ने वाले गोला फेंक खिलाड़ी ताजिंदरपाल सिंह तूर को सर्वश्रेष्ठ पुरूष एथलीट चुना गया। पुरुष त्रिकूद में करीबी मुकाबला देखने को मिला जहां एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अरपिंदर सिंह की गैरमौजूदगी में छह प्रतिभागियों ने 16 मीटर से अधिक दूरी तय की। कार्तिक उन्निकृष्ण्ण 16.78 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर रहे।
महिलाओं के 3000 मीटर स्टीपलचेज दौड़ में चिंता यादव ने रेलवे की अपनी टीम की खिलाड़ी पारुल चौधरी को पछाड़ कर उलट फेर किया। चिंता ने 10 मिनट 11.70सेकेंड का समय लिया। रेलवे की पीयू चित्रा टूर्नामेंट में दोहरा स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरी खिलाड़ी रहीं। आठ सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाली रेलवे की इस खिलाड़ी ने 1500 मीटर में दो मिनट 04.59 सेकेंड के समय के साथ भी शीर्ष स्थान हासिल किया। रेलवे समग्र चैम्पियन रहा जबकि सेना दूसरे और हरियाणा तीसरे स्थान पर रहा।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.