YouTuber ने अक्षय पर लगाया था रिया की मदद का आरोप, एक्टर ने 500 करोड़ की मानहानि का किया केस

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने एक YouTuber के खिलाफ 500 करोड़ का मानहानि का केस किया है। इस यू ट्यूबर पर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप है। यू ट्यूबर का नाम राशिद सिद्दीकी नाम है। राशिद सिद्दीकी नाम के इस यूट्यूबर पर आरोप है कि इसने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े फर्जी वीडियो पोस्ट किए थे और अक्षय पर रिया चक्रवर्ती को कनाडा भागने में मदद करने आरोप लगाया था। साथ ही दावा किया था कि सुशांत केस में अक्षय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य से गुपचुप बात कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि राशिद ने लोगों को गुमराह करने और कई मशहूर हस्तियों के बारे में फर्जी खबरें फैलाने के लिए डिजिटल मीडिया का इस्तेमाल किया।

सिद्दीकी ने दावा किया था कि अक्षय कुमार सुशांत सिंह राजपूत को ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ मिलने के बाद से खुश नहीं थे। माना जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा कंटेंट चलाकर इस यूट्यूबर ने मात्र चार महीने के भीतर 15 लाख रुपए तक की कमाई की। राशिद की उम्र 25 साल है। वह बिहार का रहने वाला है और सिविल इंजीनियर है। राशिद का यूट्यूब पर FF न्यूज के नाम से चैनल है।

सुशांत केस में फर्जी खबरें फैलाने को लेकर शिवसेना के वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने यूट्यूबर के खिलाफ केस फाइल किया तो पुलिस हरकत में आई। जांच के दौरान पता चला कि यह यूट्यूबर सुशांत की मौत का इस्तेमाल अपने फॉलोअर्स बढ़ाने और कमाई करने में कर रहा था।

सिद्दीकी के यूट्यूब चैनल पर कुछ ही महीनों में सब्सक्राइबर्स की संख्या 1 लाख से बढ़कर 3.70 लाख से ज्यादा हो गई। मई में इस यूट्यूबर की कमाई महज 296 रुपए हुई थी। वहीं, सितंबर में इसने 6,50,898 रुपए कमाए। कोर्ट ने सिद्दीकी को अग्रिम जमानत देते हुए जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने शुरू में इस मामले की जांच करते हुए कहा था कि अभिनेता ने आत्महत्या कर ली है। मामला बाद में सीबीआई को हैंडओवर कर दिया गया है, जिसमें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय शामिल हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.