स्मृति ईरानी की गैस सिलेंडर वाली फोटो शेयर कर बोले राहुल गांधी- मैं भी इनसे सहमत हूं जो LPG मूल्य वृद्धि का विरोध करते हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने LPG सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर स्मृति ईरानी की गैस सिलेँडर के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की। राहुल गांधी ने ट्विटर पर जो फोटो शेयर की है उसमें स्मृति और बीजेपी के कुछ अन्य नेता एवं कार्यकर्ता पूर्व की संप्रग सरकार के खिलाफ LPG सिलेंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं।

फोटो शेयर कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा, ‘मैं बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं क्योंकि वे LPG सिलेंडरों में 150 रुपये की मूल्य वृद्धि का विरोध कर रहे हैं।’ महज कुछ ही घंटों के भीतर राहुल गांधी द्वारा शेयर की गई इस फोटो को 25 हजार से ज्यादा यूजर्स ‘पसंद’ कर चुके हैं। वहीं, इस ट्वीट को सात हजार से अधिक रि-ट्वीट मिल चुके हैं।

दरअसल, रसोई गैस की कीमतों में बुधवार को 144.5 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गई। सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी। हालांकि, सरकार ने रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी बढ़ाकर लगभग दोगुनी कर दी है। इससे सब्सिडी वाले सिलेंडर के उपभोक्ताओं पर अधिक बोझ नहीं पड़ेगा। कंपनियों ने कहा कि LPG सिलेंडर की कीमत पहले के 714 रुपये से बढ़ाकर 858.50 रुपये कर दी गई है।

कांग्रेस की महिला इकाई ने LPG की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया और बाद में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ज्ञापन सौंपकर बढ़े हुए दाम तत्काल वापस लेने की मांग की। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव की अगुवाई में संगठन के कई पदाधिकारियों और दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीद रहीं कुछ नेताओं ने मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.