श्री शाह का राहुल गांधी को खुला चैलेंज, कहा- कांग्रेस के 55 साल और हमारे 5 साल के शासन का हिसाब लेकर आवो मैदान में

रांची। केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के चक्रधरपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका वोट तय करेगा कि झारखंड विकास के पथ पर चलेगा या नक्सलवाद के। शाह ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी और रघुबर दास के नतृत्व में राज्य का निरंतर विकास हो रहा है।

श्री शाह ने कहा कि आदिवासियों का फायदा उठाने वाली, करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार करने वाली और चुनाव के टिकट बेचने-खरीदने वाली पार्टियां झारखंड के विकास के लिए कभी काम नहीं कर सकतीं है। उन्होंने कहा कि पांच साल के अंदर नरेन्द्र मोदी सरकार और रघुवर सरकार ने झारखंड के अंदर से नक्सलवाद को उखाड़ के यहां विकास का रास्ता प्रशस्त करने का काम किया है। शाह ने कहा कि जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हो, आदिवासियों का शोषण करती हो, झारखंड की रचना की विरोधी हों और अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों। उन पार्टियों को वोट देकर झारखंड का विकास नहीं हो सकता।

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी झारखंड में हैं, मैं उनसे कांग्रेस की तरफ से पिछले 55 वर्षों में किए गए विकास कार्यों का ब्योरा जानना चाहता हूं, हम अपने 5 वर्षों के लेखा-जोखा के साथ यहां हैं। जब झारखंड राज्य की रचना के लिए आंदोलन चल रहा था तो उस समय यहां के युवाओं पर कांग्रेस पार्टी ने गोलियां और डंडे चलवाये थे।

कांग्रेस झारखंड की रचना का विरोध करती थी और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं। उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है और भाजपा का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाना है। OBC समाज के लिए हमने तय किया है कि जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों के आरक्षण को कम किए बिना OBC समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाने की तैयारी कर चुके हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.