मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को 27 नवंबर से पहले पेश होने का आदेश, रिपब्लिक TV मामले पर MHRC ने भेजा नोटिस

न्यूज़ डेस्क। रिपब्लिक TV के वाइस प्रेसीडेंट को गिरफ्तार करने के मामले मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग की ओर से समन जारी किया गया है। इस समन में उन्हें घनश्याम सिंह की गिरफ्तारी के मामले में 27 नवंबर से पहले आयोग के समक्ष पेश होने का आदेश दिया गया है। आयोग ने यह कार्रवाई वकील आदित्य आर मिश्रा की शिकायत पर की है।

गौरतलब है कि घनश्याम सिंह को 10 नवंबर को TRP मामले में मुंबई की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। उन्हें सुबह 7:40 पर उनके घर से उठाया गया था। उससे पहले भी उनसे कई मौकों पर पुलिस ने पूछताछ की थी। आदित्य ने अपनी शिकायत में आयोग से कहा है कि सिंह पर चैनल के ख़िलाफ़ बयान देने का दबाव बनाया जा रहा है। इसलिए अगर यह आरोप ठीक हैं तो फिर यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

उल्लेखनीय है कि घनश्याम की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले ही 4 नवंबर को अर्णब गोस्वामी को गैरकानूनी ढंग से पुलिस ने हिरासत में लिया था। अर्णब के मामले में भी महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने रायगढ़ एसपी को समन भेजा था। महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने रायगढ़ SP को नोटिस भेजकर अगले दिन उन्हें पेश होने को कहा था। साथ ही सारे सबूत आयोग के समक्ष पेश करने के आदेश भी दिए गए थे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.