केजरीवाल सरकार का ऐलान, फिर लागू होगा ऑड-ईवन, गडकरी बोले, इसकी कोई जरूरत नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन रिटर्न स्कीम को फिर से लागू करने का ऐलान कर दिया है। यह नियम 4 से 15 नवंबर के बीच लागू होगा। ऑड-ईवन स्कीम पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि नहीं, मुझे नहीं लगता कि इसकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा बनाई गई रिंग रोड ने शहर में प्रदूषण को काफी कम कर दिया है और हमारी योजनाएं अगले दो वर्षों में दिल्ली को प्रदूषण मुक्त कर देंगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि नवंबर के महीने में दिल्ली के आस-पास के राज्यों में पराली जलाई जाती है, इस वजह से दिल्ली गैस चेंबर बन जाता है। हम प्रदूषण को रोकने के लिए केंद्र और पंजाब सरकार के साथ अपने स्तर पर काम कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार हाथ पर हाथ धर कर बैठ नहीं सकती है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि हम प्रदूषण को रोकने के लिए केंद्र और पंजाब सरकार के साथ अपने स्तर पर काम में जुटे हुए हैं, लेकिन दिल्ली सरकार हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठ सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्षों में नवंबर के महीने में ऑड-ईवन को लागू करने से राज्य में प्रदूषण काफी कम हुआ था। दिल्ली एक ऐसा राज्य है जहां प्रदूषण कम हुआ है, सरकार की कोशिश है कि इसे और भी कम किया जाए।

केजरीवाल ने कहा कि इसे लेकर हमने जनता से सुझाव मांगा और एक्सपर्ट्स से चर्चा की गई थी। दीवाली पर पटाखे की वजह से ज्यादा धुंआ होता है, ऐसे में दिल्ली के लोगों को अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पटाखे नहीं जलाएं, यह सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर भी है।

जानें किस दिन किस नंबर की गाड़ियां चलेंगी:
चार नवंबर को 2, 4, 6 और 8 नंबर की गाड़ियां चलेंगी
पांच नवंबर को 1, 3, 5, 7 और 9 नंबर की गाड़ियां चलेंगी

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.