जुर्माना, जान बचाने के लिए बढ़ाया गयाहै, जिसे जो कमेंट करना हो करता रहेः V.K. सिंह

ग्वालियर। केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख V.K. सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माने की धनराशि इसलिए बढ़ाई गई, ताकि लोगों की जान बच सके। अब यदि जिन्हें जान से ज्यादा कीमती धनराशि लग रही है तो वे कमेंट करते रहें। सिंह ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘लोगों की जानें ज्यादा कीमती हैं। इसलिए सरकार ने ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना की धनराशि बढ़ाई है। इससे कानून का सम्मान होगा औऱ लोगों की जानें बच सकेंगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अब यदि जिन लोगों को जान से ज्यादा कीमती धनराशि लग रही है तो वे लोग कमेंट करते रहें।’’ पाक के कब्जे वाले कश्मीर के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी बातें सार्वजनिक स्थानों पर नहीं बोली जातीं। इसके लिए सरकार की विशेष रणनीति है औऱ उस पर कार्य होगा। असम में रस NRC के बारे में सिंह ने कहा कि यह काम सुप्रीम कोर्ट के द्वारा तय की गई प्रक्रिया से हो रहा है।

अरूणाचल में चीनी घुसपैठ के बारे में पूर्व सेना प्रमुख सिंह ने बताया कि वहां कई बार घुसपैठ होती हैं, लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। इसके अलावा, उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना के 60 किलोमीटर भारतीय सीमा में घुसपैठ के बारे में कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। सिंह ग्वालियर में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के घर पर गए और वहां उन्होंने उनकी मां के देहांत पर शोक प्रकट किया।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.