फ़िल्मी दुनिया से बाहर निकलेंगे मोगली-बगीरा, हैदराबाद में बनेगा ‘द जंगल बुक’ की थीम पर पार्क

हैदराबाद। TV पर नजर आने वाले मशहूर शो ‘द जंगल बुक’ (The Jungle Book) के तमाम कैरेक्टर को अब हैदराबाद के लोग नजदीक से देख सकेंगे। मोगली, बालू, बगीरा और शेर खान किताबी दुनिया से निकलकर लोगों के बीच होंगे। सुनने में यह थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन शहर के कूकटपल्ली के एक पार्क में जल्द यह नजारा दिखेगा।

खबर के मुताबिक, कूकटपल्ली के एक पार्क को नए तरीके से विकसित किया जाएगा। यह बच्चों के साथ-साथ बड़ों के लिए भी काफी सुकून भरा होगा। पार्क में हरे-भरे जंगल का फील तो आएगा ही, साथ ही बच्चों को मोगली और उससे जुड़े उन तमाम किरदारों को नजदीक से जानने का मौका मिलेगा, जिसे वह अब तक या तो किताब में देखते आए हैं या फिर टीवी में।

कूकटपल्ली के जोनल कमिश्नर वी ममता ने बताया कि यहां पर लंबे समय से एक जमीन खाली पड़ी है। हालांकि समय के साथ ऊंची-ऊंची इमारते बन गई हैं। हमने सोचा कि स्थानीय लोगों को भागदौड़ से थोड़ा आराम दिलाने और बच्चों के मनोरंजन के लिए यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

उन्होंने कहा कि इस पार्क से शहर की खूबसूरती तो बढ़ेगी ही, साथ ही बच्चों को सुकून देने वाला होगा। इसलिए हमने जंगल बुक की थीम पर एक पार्क बनाने का फैसला किया है। यह विशेष रूप से बच्चों के लिए होगा।

यह पार्क 800 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बनेगा। जिसमें टहलने और बैठने की व्यवस्था होगी। साथ ही पेयजल, एलईडी लाइटिंग, वॉकिंग ट्रैक जैसी कई सुविधाएं होंगी। सहायक अभियंता साई प्रसाद का कहना है कि पार्क में आकर अपने शानदार अनुभव को हमेशा यादगार बनाने के लिए सेल्फी स्पॉट की भी व्यवस्था की जा रही है।

इस पार्क को तैयार करने में करीब 21 लाख रूपये का खर्च आएगा। जमीन का समतलीकरण शुरू हो चुका है। पूरे क्षेत्र को हरा-भरा बनाने के लिए बड़े पैमाने पर पौधारोपड़ की तैयारी की जा रही है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.