बंगाल की राजनीति में वॉल राइटिंग वार, दीवार पर ‘लाल रंग’ से दिखी धमकी, BJP को वोट दिया तो बहेगी खून की नदियां

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजनीति में पहले भी हिंसा, आगजनी और हत्या जैसी घटनाएं होती रही हैं। अब भी हो रही हैं। विधानसभा चुनाव 2021 से पहले के हालात देखकर यह अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि इस बार भी यहां खून की नदियां बहेंगी। इसी क्रम में ताजा घटना नदिया जिले में दीवार पर लिखी एक ऐसी धमकी है जिसमें साफ शब्दों में लिखा गया है कि बीजेपी को वोट दिया तो यहां खून की नदियां बह जाएंगी।

बंगाल में अमित शाह का डेरा

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व अध्यक्ष व देश के गृहमंत्री अमित शाह बंगाल में डेरा डाले बैठे हैं। शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक सांसद और कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके बाद देर रात यहां वॉल राइटिंग वार शुरू हो चुका है।

दीवार पर दिखी धमकी

बंगाल के नदिया जिले में रविवार सुबह लोग जब जागे तो दीवारों पर धमकी लिखी हुई देखी। लोगों को संबोधित करते हुए उसमें लिखा गया था कि अगर बीजेपी को वोट दिया तो हत्या कर दी जाएगी। असल में, नदिया जिले में दीवार पर बीजेपी को वोट देने वालों को धमकी दी गई है। इस तरह की वॉल राइटिंग नदिया के शांतिपुर इलाके में देखने को मिली है। इस इलाके से बीजेपी के जगन्नाथ सरकार सांसद हैं और अरिन्दम भट्टाचार्य टीएमसी से विधायक हैं।

क्या दी धमकी

दीवारों पर इस तरह धमकी भरे संदेश लिखने के पीछे शरारती तत्व मनोज सरकार का हाथ बताया जा रहा है। दीवार पर बांग्ला में लिखा है, ‘अगर टीएमसी के खिलाफ एक भी वोट पड़ा तो हम खून की नदियां बहा देंगे। अगर बीजेपी को एक भी वोट दिया तो आपको उसके नतीजे भुगतने होंगे।’

दीवार पर लिखा यह संदेश तब सामने आया है जब बीजेपी बंगाल में TMC पर हिंसा का सहारा लेने का लगातार आरोप लगा रही है।

बीजेपी दफ्तर में आग

गौरतलब है कि नदिया की घटना से पहले शनिवार रात उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर में असामाजिक तत्वों ने बीजेपी के दफ्तर में आग लगा दी थी। इससे तनाव की स्थिति देखने को मिली। बीजेपी ने इसके लिए टीएमसी को जिम्मेदार बताया है।

टीएमसी नेता बीजेपी में शामिल

आगजनी की यह वारदात बैकतपुर से TMC के विधायक शीलभद्र दत्त के बीजेपी में शामिल होने के कुछ ही समय बाद देखने को मिली। शीलभद्र ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। उधर शीलभद्र मिदनापुर में बीजेपी में शामिल हुए, इधर बैरकपुर के वार्ड नंबर 20 में गवर्नमेंट स्कूल के करीब स्थित कार्यालय में आग लग गई।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.