आपत्तिजनक बयान देने वाले AAP विधायक सोमनाथ भारती गिरफ़्तार, जमानत अर्जी खारिज, भेजे गए जेल

सुलतानपुर/रायबरेली/अमेठी (उत्तर प्रदेश)। दिल्ली की मालवीय नगर सीट से आम आदमी पार्टी (APP) के विधायक सोमनाथ भारती को उत्तर प्रदेश के अस्पतालों को लेकर की गयी कथित विवादित टिप्पणी के मामले में सोमवार को रायबरेली में गिरफ्तार कर लिया गया। जमानत अर्जी खारिज होने की वजह से उन्हें जेल भेज दिया गया। इस घटना को लेकर आप और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए। वहीं, प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने आप पर नक्सल राजनीति का प्रयोग करने का आरोप लगाया। पुलिस सूत्रों ने रायबरेली में बताया कि भारती रविवार की रात जिला मुख्यालय स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रुके थे। सोमवार की सुबह एक युवक ने भारती पर स्याही फेंक दी। उस वक्त वह क्षेत्र में जाने के लिए बाहर निकल रहे थे। पुलिस ने भारती पर स्याही फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।

इस बीच, भारती की मौजूदगी की सूचना मिलते ही अमेठी पुलिस वहां पहुंची और उत्तर प्रदेश के अस्पतालों को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में अमेठी के जगदीशपुर थाने में दर्ज मामले के सिलसिले में भारती को गिरफ्तार कर अमेठी ले गई। बाद में भारती को सुलतानपुर जिले में स्थित एमपी/एमएलए अदालत में पेश किया गया। जज पीके जयंत ने भारती की जमानत अर्जी खारिज कर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तारीख तय करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। दिल्ली के कानून मंत्री रह चुके सोमनाथ भारती के साथ हुए इस मामले को लेकर आप और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है। इसके पहले, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट़वीट किया, योगी जी, हमारे एमएलए सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्‍कूल देखने जा रहे थे। उन पर स्‍याही फेंकवा दी और फ‍िर उन्‍हें ही गिरफ़्तार कर लिया। आपके स्‍कूल इतने ज्‍यादा खराब हैं क्‍या। कोई आपका स्‍कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्‍यों जाते हो। स्‍कूल ठीक कीजिए। नहीं करना आता तो मनीष सिसौदिया से पूछ लीजिए। इसके जवाब में उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ काबीना मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आम आदमी पार्टी पर बेहद गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में नक्सल राजनीति का प्रयोग करना चाहती है। मगर वह यहां कभी कामयाब नहीं हो पाएगी क्योंकि यूपी की महान जनता ऐसी सोच के लोगों को बखूबी पहचानती है। अब तो देश भर में आम आदमी पार्टी पूरी तरह बेनकाब हो चुकी है। गाली-गलौज, अभद्र और अराजकता आम आदमी पार्टी की पहचान बन चुकी है। खन्ना ने कहा, सोमनाथ भारती ने प्रदेश की मातृशक्ति और बच्चों के लिए ऐसी अभद्र का प्रयोग किया है, उसे तो सार्वजनिक तौर पर बताया भी नहीं जा सकता। अपने बयान पर शर्मिंदा होने के बजाय उन्होंने खुलेआम हमारे मुख्यमंत्री के लिए अभद्र का प्रयोग किया। भारती ने मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी और पुलिस वालों की वर्दी उतरवा लेने का धौंस जमाया। उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल स्वयं मुख्यमंत्री हैं। अगर उन्हें अपने पद की गरिमा का जरा भी एहसास है तो उन्हें तुरंत सोमनाथ भारती की इस करतूत के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। हम तो हैरान हैं कि जिन लोगों की खुद की जबान पर गाली गलौज, धमकी और गुंडागर्दी है, वे दिल्ली में बच्चों को आखिर कैसी शिक्षा दे रहे हैं। खन्ना ने कहा यह पहली बार नहीं है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को भी संसद में गुंडागर्दी और अराजकता करते हुए देखा गया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.