UNGCA अध्यक्ष ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक, कहा-असाधारण महिला और नेता थीं सुषमा

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGCA) की अध्यक्ष मारिया फर्नाडा एस्पिनोसा ने भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) की प्रशंसा करते हुए उन्हें असाधारण महिला और नेता बताया है। फिलहाल ब्रिटेन के दौरे पर गईं एस्पिसोना ने ट्वीट किया कि अपना जीवन जनसेवा में समर्पित करने वाली असाधारण महिला और नेता सुषमा स्वराज के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ।

सुषमा स्वराज का मंगलवार को नई दिल्ली में निधन हो गया। एस्पिसोना ने आगे कहा कि भारत दौरे पर मुझे उनसे मिलने का सम्मान प्राप्त हुआ था और उन्हें हमेशा स्नेह सहित याद करूंगी।

अफगानिस्तान के अमेरिका मिशन ने भी ट्वीट कर स्वराज के निधन पर अफगानिस्तान की जनता की तरफ से भारत सरकार और भारतीय लोगों से संवेदना जताई है। ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ऑरिजिन (गोपियो) ने कहा, उनके निधन के बाद हमें एक राजनीतिज्ञ के साथ-साथ ईमानदार और सक्षम नेता की कमी महसूस होगी।

गोपियो ने याद किया कि संगठन ने उनके साथ काफी करीबी से काम किया था और कई प्रवासी भारतीयों तथा भारतीय मूल के व्यक्तियों से जुड़े मुद्दों पर उनका सहयोग मिला था। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के डायरेक्टर ऑफ गवर्नमेंट रिलेशन्स जय कंसारा ने कहा कि स्वराज ने क्षेत्र (अमेरिका) और दुनियाभर में हिंदू अल्पसंख्यकों का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने कहा, उन्होंने हर मुद्दे को सुलझाया और वे सभी को मां का एहसास कराती थीं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.