नीतियों का उल्लंघन करने पर Twitter ने 12 घंटे के लिए बंद किया ट्रंप का अकाउंट

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट को 12 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। प्लेटफॉर्म की हिंसक खतरों की नीतियों का उल्लंघन करने के कारण सोशल मीडिया दिग्गज ने यह कदम उठाया है। यदि ट्रंप का आगे भी ऐसा रवैया रहता है तो उनका अकाउंट स्थायी तौर पर बंद कर दिया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को सोशल मीडिया दिग्गज को उद्धृत करते हुए कहा कि ट्रंप ने उन ट्वीट्स को हटा दिया गया है, जिसमें उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया था। उन समर्थकों ने कैपिटल में धावा बोलते हुए हिंसक प्रदर्शन किया था। वीडियो में मौजूदा राष्ट्रपति ने कहा कि वह उन्हें ‘प्यार’ करते हैं। साथ ही उन्हें ‘बहुत विशेष’ भी बताया।

ट्विटर सेफ्टी ने एक बयान में कहा, “हमारी सिविक इंटिग्रिटी या हिंसक धमकियों को लेकर बनाई गई नीतियों समेत ट्विटर के नियमों का भविष्य में होने वाले उल्लंघनों को देखते हुए एट द रेट रियल डोनॉल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।”

गौरतलब है कि बुधवार को कैपिटल के अंदर हुई गोलीबारी में महिला की उस वक्त मौत हो गई जब बड़ी संख्या में ट्रंप के समर्थकों ने बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया था और कांग्रेस के लोकतांत्रिक कामकाज को रोकने के लिए हिंसक प्रदर्शन किया। उस समय यहां सीनेट और हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति के पद पर कमला हैरिस के चुने जाने की पुष्टि की प्रक्रिया कर रहे थे।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.