New Year 2020: नई उम्मीदों के साथ न्यूजीलैंड ने किया नए साल वर्ष 2021 का स्वागत, आसमान में बिखरे सुनहरे रंग

न्यूज़ डेस्क। कोरोना महामारी के बीच पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूबी है। साल 2020 सभी के लिए मुश्किलों भरा रहा, जहां कोरोना महामारी ने करोड़ों लोगों को बीमार किया, जबकि लाखों लोगों ने अपनी जान गंवाई। ऐसे में दुनिया में सभी को उम्मीद है कि साल 2021 बेहतर जाएगा और कोरोना महामारी का खात्मा होगा। भारत में अभी न्यू ईयर में कुछ घंटे बाकी हैं, लेकिन न्यूजीलैंड में नया साल शुरू हो गया है।

दरअसल सबसे पहले आईलैंड पर नया साल शुरू होता है। इसके बाद न्यूजीलैंड का नंबर आता है। न्यूजीलैंड में जैसे ही 31 दिसंबर को रात के 12 बजे वैसे ही आसमान रंग-बिरंगा हो गया। नई उम्मीदों के साथ वहां पर लोग जमकर जश्न मना रहे हैं। साथ ही कोरोना वायरस का कहर भी काफी कम है। वैसे देखा जाए तो भारत और न्यूजीलैंड के वक्त में करीब साढ़े सात घंटे का अंतर है।

एक ओर पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के केस जहां बढ़ रहे, वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड कोरोना वायरस से मुक्त हो चुका है। दो हफ्ते पहले वहां की सरकार ने ऐलान किया था कि अब देश में कोरोना का कोई भी मरीज नहीं है। इसके बाद एक एडवाइजरी जारी की गई, जिसके तहत अब वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत नहीं है। साथ ही पाबंदियां भी हटा ली गई हैं। हालांकि प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न अभी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। न्यूजीलैंड के लोग कोरोना महामारी के खात्मे को नए साल को गिफ्ट मान रहे हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.