अमेरिका में एक स्वयंभू गुरु कीथ रेनेर लड़कियों को बनाता था सेक्स स्लेव, कोर्ट ने सुनाई 120 साल की सजा

न्यूयॉर्क। अमेरिका में एक स्वयंभू गुरु को अदालत ने 120 साल की सजा सुनाई गई है। वह अपने अनुयायियों को सेक्स स्लेव बनाता था, जिसके बाद न्यूयॉर्क की अदालत ने उसे दोषी माना है। 60 साल के कीथ रेनेर Nxivm नामक संगठन चलाता था, जिसका खुद को नेता बताता था। वह अमीर और फेमस अनुयायियों को अपने जाल में फंसाता था।

कीथ रेनेर नामक स्वयंभू गुरु के फॉलोवर्स पांच हजार डॉलर के सेल्फ हेल्प कोर्सेस लेते थे, लेकिन उनमें से कुछ को फाइनेंशियली और सेक्सुअली निशाना बनाया जाता था और उन्हें प्रतिबंधित आहार लेने पर मजबूर किया जाता था। उसने डीओएस नामक ग्रुप में एक गुट की स्थापना की थी, जोकि एक पिरामिडनुमा स्ट्रक्चर की तरह था। यह महिलाओं को स्लेव्स की तरह बनाया जाता था, जबकि रेनेर खुद को ग्रैंड मास्टर की भूमिका में रखता।

महिलाओं को रेनेर के साथ सेक्स करने और पर्सनल जानकारियां और फोटोज शेयर करने के लिए बाध्य किया जाता। रेनेर को जून 2019 में कई मामलों में दोषी पाया गया था। इसमें रैकेट चलाना, सेक्स ट्रैफिकिंग, उगाही, आपराधिक साजिश और यौन शोषण के मामले में सजा सुनाई गई थी। सुनवाई के दौरान एक युवती ने कहा था कि मैं बच्ची थी। उसने मेरे बचपन को छीन लिया।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान रेनेर ने कहा कि वह निर्दोष है और पीड़ितों द्वारा दिए गए बयान पर गहरा खेद जताता है और उसे इसपर दुख एवं काफी गुस्सा है। उसने अपने ऊपर लगे आरोपों को सही नहीं बताया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.