चीन के सामने झुका पाकिस्तान, 10 दिन के भीतर TIKTok से हटाया बैन

इस्लामाबाद। भारत और अमेरिका के बाद चाइनीज App TIKTok को बैन करने वाला पाकिस्तान ड्रैगन के सामने खड़ा नहीं रह पाया और चाइनीज दबाव में आकर इमरान खान की सरकार ने वीडियो शेयरिंग App से बैन हटा लिया है। पाकिस्तान सरकार की ओर से कहा गया है कि चाइनीज App कंपनी ने वादा किया है कि अश्लीलता फैलाने में शामिल सभी अकाउंट्स को ब्लॉक किया जाएगा।

पाकिस्तान टेलिकॉम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि मुल्क में App को अनब्लॉक कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने 9 अक्टूबर को App पर बैन लगा दिया था। इमरान खान की सरकार ने आरोप लगाया था कि TIKTok से देश में अश्लीलता फैल रही है।

टेलिकॉम रेग्युलेटर ने कहा था कि App को बैन करने का फैसला समाज के विभिन्न वर्गों से मिली शिकायत के बाद लिया गया था, जिनमें वीडियो शेयरिंग App पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप लगाया गया था। PTA ने सोमवार को बयान में कहा, ”बार-बार अश्लीलता फैलाने में शामिल पाए जाने वाले अकाउंट्स को ब्लॉक किए जाने को लेकर मैनेजमेंट से भरोसा मिलने के बाद TIKTok को अनब्लॉक किया जा रहा है।”

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी ने स्थानीय अधिकारियों को भरोसा दिया है कि अश्लील और अनैतिक सामग्रियों को रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ”हम यह देखकर खुश हैं कि TIKTok App को पाकिस्तान में अनब्लॉक कर दिया गया है।” गौरतलब है कि पाकिस्तान से पहले भारत और अमेरिका में भी TIKTok को बैन कर दिया गया था।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.