पाकिस्तान ने भी दोस्त चीन को दिया झटका, अश्लील कंटेट को लेकर TikTok पर लगाया बैन

नई दिल्ली। पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने चीनी ऐप TikTok को ब्लॉक कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान को इस App पर अश्लील कंटेट को लेकर कंपनी से शिकायत थी। कंपनी पाकिस्तान सरकार के निर्देश को नहीं मानी जिसके बाद पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन को झटका देते हुए TikTok App को अपने देश में ब्लॉक कर दिया है।

पिछले दिनों पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने द न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी टिकटॉक को बैन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि हालांकि, इमरान खान की चिंता डेटा सिक्यॉरिटी नहीं, बल्कि देश में फैल रही अश्लीलता है और इसकी वजह से वह टिकटॉक सहित इस तरह के अन्य ऐप को भी बैन करने पर विचार कर रहे हैं।

हाल ही में एक गैंग रेप केस को लेकर इमरान खान ने कहा था, ”दुनिया का इतिहास आपको बताता है कि समाज में जब अश्लीलता बढ़ती है तो दो चीजें होती हैं- महिलाओं को खिलाफ अपराध में वृद्धि होती है और परिवार टूटते हैं।” शिबली फराज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें हाल ही में कहा कि TikTok जैसे ऐप्स समाज के मूल्यों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और इसलिए इन्हें बैन कर देना चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक, PM इमरान खान ने पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) को आदेश दिया था कि इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऐप्स को अश्लीलता से मुक्त किया जाए। PTA ने हाल ही में पांच डेटिंग ऐप्स को बान किया था जिन पर नग्नता और समलैंगिकता फैलाने का आरोप था।

भारत-अमेरिका पहले ही कर चुके हैं बैन
सीमा विवाद के बीच हाल ही में भारत ने TikTok सहित 100 से अधिक चाइनीज ऐप्क को बैन कर दिया, जिससे चीन बैखला गया। भारत ने डेटा सुरक्षा, देश की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए इन ऐप्स को खतरनाक बताया था। इसके बाद अमेरिका ने भी टिकटॉक को बैन कर दिया और अब उसके खास दोस्त पाकिस्तान ने भी बड़ा झटका दे दिया है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.