लोकप्रिय गेम PUBG Mobile भारत में वापस आ रहा है, मिले ताबड़तोड़ प्री-रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली। युवाओं के बीच काफी पॉप्युलर रहा PUBG Mobile गेम भारत में फिर वापसी करने जा रहा है। इस खबर की चर्चा पिछले काफी दिनों से हो रही है और खुद कंपनी ने भी इस बात पुष्टि की है। पबजी मोबाइल डेवेलपर्स ने घोषणा की थी कि भारतीय प्लेयर्स के लिए PUBG Mobile India नाम से नया गेम ला रहे हैं। इतना ही नहीं, गेम के तीन टीजर भी जारी किए जा चुके हैं।

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि गेम को आज (20 नवंबर) लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ज्ञात हो कि इस लोकप्रिय गेम को भारत सरकार ने सितंबर में बैन कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने 30 अक्टूबर से भारतीय यूजर्स के लिए पूरी तरह बंद कर दिया था। हालांकि कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिनके फोन में गेम अभी तक मौजूद है और वे इसे खेल भी पा रहे हैं।

गेम की वापसी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी ने पबजी मोबाइल इंडिया के नाम पर एक ऑफिशल वेबसाइट (pubgmobile.in) भी शुरू कर दी है। इसके अलावा कंपनी कुछ टीजर भी जारी कर चुकी है, जिसमें गेम को Coming Soon बताया गया है। फिलहाल भारत सरकार की तरफ से भी इस संबंध में कोई बयान नहीं आया है कि नए गेम को अनुमति दी जाएगी या नहीं।

बैन के बावजूद गेम की लोकप्रियता लगातार बनी हुई है। मोबाइल गेम शेयरिंग कम्यूनिटी TapTap की रिपोर्ट के मुताबिक, पबजी मोबाइल इंडिया गेम को 2 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन मिल चुके हैं। दरअसल कंपनी ने गेम की लॉन्चिंग से पहले ही ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन पेज की शुरुआत की थी। यह विंडो फिलहाल बंद हो चुकी है। इसका सीधा मतलब है कि गेम की लॉन्चिंग बेहद नजदीक है।

संबंधित समाचार

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.